PRSU exam update 2020 आंसर शीट को जमा करने हेतु नहीं जाना पड़ेगा महाविद्यालय

PRSU exam new guideline :- कोरोना (covid- 19 ) के चलते छात्रों के लिए नया अपडेटइस महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भी राज्य सरकार ने परीक्षा लेने की इजाजत तो दे दी है, लेकिन संक्रमण भय बना हुआ है, इस परिस्थिति को देखते हुए सरकार द्वारा हर दिन एक नया गाइडलाइन जारी किया जा रहा है राज्य सरकार ने आज सभी रजिस्ट्रार को नया दिशा निर्देश जारी किया है। राज्य सरकार के नए दिशा निर्देशानुसार ना तो छात्र /छात्राओं को आंसर शीट लेने, और जमा करने के लिए नहीं जाना होगा महाविद्यालय। 

PRSU exam update 2020

 

PRSU exam update 2020


ज्ञात हो शैक्षणिक सत्र  2019-20 की वार्षिक परीक्षा के लिए गुरुवार 17/09/2020 से उत्तरपुस्तिका का वितरण छात्रों में होना था जिसके चलते कॉलेजों में छात्रों का भीषण भीड़ देखने को मिला, ऐसी परिस्थिति में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए, यूनिवर्सिटी के कुलपति ने आदेश जारी किया है की आंसर शीट के  वितरण को ततकाल स्थगित किया जाये। 

PRSU exam update 2020

 

 दरअसल कल (17/09/2020) को रायपुर सहित महासमुंद जिले के पिथौरा कॉलेज ऐसे ऐसे तस्वीर आई थी जिसमें अंतिम वर्ष के समस्त रेगुलर / नियमित छात्रों को आंसर शीट के लिए कॉलेज बुलाया गया था और कॉलेजों में इतना भीड़ उमड़ी की मेला का माहौल रहा, यही हालत बागबाहरा कॉलेज( खेमराज लख्मीचंद कला वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय बागबाहरा) कभी हालत कुछ ऐसे ही थी. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई. 

 रायपुर की खबर माने तो रायपुर के सभी कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की लंबी कतारें व धूप में मजबूरी वस खड़े रहना पड़ा. 

 उच्च शिक्षा विभाग कि आयुक्त शारदा वर्मा ने अपने इस निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का रजिस्ट्रार को सख्त निर्देश दिया है, 

आयुक्तत ने कहांं है कहां है कि कई शासकीय  निर्देशों की उपेक्षा करते हुए उत्तर पुस्तिका का वितरण एवं संकलन के लिए विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र तक बुलाने की कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में  स्मरण रखा जाता है कि परीक्षार्थियों को भौतिक रूप से महाविद्यालय में बुलाने संबंधी कोविड-19 की रोकथाम हेतु छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी मार्गदर्शी निर्देश के उल्लंघन श्रेणी में आता है.

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी मार्गदर्शी निर्देशों का पालन सभी शासकीय संस्थाओं द्वारा किया जाना अनिवार्य रूप से किया है.

अतः विभाग द्वारा  उपरोक्त संबंधित आदेशों का पालन अपनी खुद की सुरक्षा के लिए ही समझे.

कॉलेज परीक्षा को लेकर,  नया अपडेट का इंतजार करना पड़ेगा. कल कॉलेजों में भीड़ के चलते किसी किसी कॉलेज में छात्रों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर भी मिली थी.  

 तमाम सुरक्षा को देखते हुए हम सभी छात्र छात्राओं की भविष्य और सुरक्षा को ध्यान रखते हुए सरकार को नया कोई ठोस कदम उठाना पड़ेगा. 

 आप सभी जानते ही होंगे कि हमारे राज्य सरकार द्वारा क्या घोषणा हुआ था कि सभी रेगुलर छात्रों को जनरल प्रमोशन की सुविधा मिलेगी जिससे छात्रों में खुशी जाहिर हुआ था. फिर सरकार ने अपना विचार विचार में कुछ फेरबदल करके फिर परीक्षा लेने की प्रस्ताव रखा और इसके चलते आज शिक्षा व्यवस्था में देरी देखी जा सकती है. 

 

  इस  संदर्भ में कोई नई या जानकारी अपडेट मिलता है तो हम आपको जरूर सूचित करेंगे.आप हमारे नया नया न्यूज़ जानकारी, जॉब  आदि की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट     www.jobreserch.net  मे जाकर देख सकते हैँ. 

 

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: