15 अगस्त 2020 के अवसर पर भावी शिक्षकों की निगाहेँ माननीय मुख्यमंत्री पर, update by jobresearch.net

ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष कि भांति इस वर्ष 15 अगस्त को महत्वपूर्ण खुशखबरी मिल  सकती है , बेरोजगारी का आलम वर्षों पर्यंत से जो  चली आ रही है उसमे कुछ रहत मिलने की उम्मीद भरी नजरो में आशा की किरण ला सकती है।

इस शिक्षक भर्ती 2019 का मामला को लेकर पुलिस ग्राउंड मे घोषणा हो सकती हैं क्योंकि इसी पुलिस ग्राउंड  में शिक्षकों के खाली पड़े पद 14680 की भर्ती की घोषणा माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के द्वारा किया गया था एक बार फिर आशा की किरण संभावित शिक्षकों के निगाहें जोह  रही हैं.

छत्तीसगढ़ की प्रशासन में बैठी कांग्रेस की सरकार जब सत्ता में नहीं आई थी तब से  शिक्षक भर्ती मुद्दे को जव्लंत से उठाया गया था जैसे ही सत्ता में आतुर हुए 9 मार्च 2019 की शाम शिक्षकों के खाली पड़े पद 14680 का विज्ञापन ऑफिशियल नोटिफिकेशन व्यापम में जारी हो गया अगले ही दिन 10 मार्च 2019 को लोकसभा चुनाव 2019 आचार संहिता पूरे छत्तीसगढ़ में लागू कर दी गई अर्थात पुरी शिक्षक भर्ती का मामला चुनावी मुद्दे में झोंक दिया गया.

शिक्षक भर्ती आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल से जून तक चली तत्पश्चात 20 जनवरी 2020 से 5 फरवरी 2020 तक सत्यापन की सारी प्रक्रियाएं की गई व्याख्याता पदों की  सत्यापन के बाद दवा पत्ती लिस्ट भी आई व्याख्याता को छोड़कर शेष पदों पर आज पर्यंत 18 माह बीत जाने के पश्चात शिक्षकों के  दावा आपत्ति  के लिस्ट जारी नहीं हो सका है.

ऐसे में छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सरकार शिक्षकों के खाली पदों को क्या सिर्फ अपने घोषणापत्र में वादे बनाकर छोड़ देगी या बेरोजगारों के सपने को सवारने का अवसर छत्तीसगढ़ की सरकार पूरी कर पाएगी,  यह सोचने का विषय बन जाता है.

भावी शिक्षक संघ के कई  ज्ञापनों  का हवाला देते हुए माननीय शिक्षा मंत्री कहते हैं अभी छत्तीसगढ़ में कोरोना के संकट टली  नहीं है जैसे ही स्कूल खुलेगी हम सब के साथ न्याय करेंगे हमारी सरकार सभी बेरोजगारों को न्याय देगी.

छत्तीशगढ़ सरकार की  बातें महज मौखिक हि हो रही है पर किसी प्रकार के official order टीचर्स के सम्बन्ध में नहीं आ  पायी है. ऐसे मे लोगो मे निराशा आम बात है

अगर यह ब्लॉग आपको अच्छा लगा और ऐसे ही तगड़े ब्लॉग आर्टिकल के लिए हमारे वेबसाइट jobresearch.net को फॉलो करें

हमारे Facebook Group से जुड़ने के लिए यंहा Click करें 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए यंहा click करें 

हमारे Telegram channelसे जुड़ने के लिए यंहा click करें 

Leave a Comment

%d bloggers like this: